Suraj Revanna Judicial Custody: जेडीएस के एक पुरुष कार्यकर्ता के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार पार्टी के विधान परिषद सदस्य सूरज रेवन्ना को रविवार (23, जून) को यहां एक मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.


दरअसल, मामले की जांच दिन में ही आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दी गई थी, जिसके बाद सूरज को हासन से बेंगलुरु स्थानांतरित कर दिया गया और 42वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत (एसीएमएम) के न्यायाधीश के समक्ष उनके आवास पर पेश किया गया.


क्या है सूरज रेवन्ना पर आरोप?


सूरज पर शनिवार को हासन जिले के होलेनरसिपुरा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में कुछ दिन पहले एक पार्टी कार्यकर्ता का कथित तौर पर यौन शोषण करने का मामला दर्ज किया गया. उन पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें अप्राकृतिक यौनाचार के अपराध भी शामिल हैं. सूत्रों ने बताया कि सूरज से हासन के सीईएन पुलिस थाने में रातभर पूछताछ की गई और फिर आज सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में उसे मेडिकल जांच के लिए हासन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एचआईएमएस) ले जाया गया.


एक व्यक्ति ने दर्ज कराई FIR


27 वर्षीय एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की थी कि होलेनरसीपुरा के विधायक एच.डी. रेवन्ना के सबसे बड़े बेटे सूरज रेवन्ना ने 16 जून को घन्नीकाडा स्थित अपने फार्महाउस में उसका यौन शोषण किया. इस पर पुलिस ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. हालांकि, सूरज रेवन्ना (37) ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है.


सूरज रेवन्ना ने आरोपों पर क्या कहा?


सूरज ने यह भी आरोप लगाया था कि उस व्यक्ति ने उससे 5 करोड़ रुपये ऐंठने के लिए झूठी शिकायत दर्ज कराई थी. शुक्रवार को पुलिस ने सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार की शिकायत पर जनता दल (सेक्युलर) कार्यकर्ता के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया.


यह भी पढ़ें- Suraj Revanna Arrested: फिर बढ़ी JDS की मुश्किलें, प्रज्वल के बाद भाई सूरज भी यौन उत्पीड़न में अरेस्ट