पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और जेडीयू के लोकसभा सांसद राजीव रंजन बुधवार 24 जून को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद यादव और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द पर खूब बरसे. राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो के छोटे बेटे तेजस्वी भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं और इसलिए उन्हें बिहार के विकास और कल्याण के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है.


इसके साथ ही उन्होंने लालू प्रसाद यादव पर टिकट बेचने का भी आरोप लगाया, जबकि आने वाले विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की चुनौती को भी पूरी तरह खारिज कर दिया.


लालू पर टिकट बेचने का आरोप


ललन सिंह ने आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान पर कहा कि उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. ललन सिंह ने कहा, “उन्होंने कहा कि धन-बल के दम पर तोड़ा गया है. मैं उनको कहना चाहूंगा कि उन्हें अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए कि आप जिस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं, उस पार्टी में राज्यसभा के टिकट बिकते हैं. विधान परिषद और विधानसभा का टिकट बिकता है और विधानसभा के टिकट बिकने के साथ-साथ वहां तो लोगों को टिकट मिल जाता है पर सिंबल भी नही दिया जाता था.”


ललन सिंह ने दावा किया कि लोग कहते थे कि पार्टी सिंबल के लिए लालू जी और धन की मांग करते थे. ललन ने कहा कि जगदानंद को जवाब देते हुए कहा कि जिस पार्टी की संस्कृति ही धन-बल पर है, उसके प्रदेश अध्यक्ष ऐसी बात न करें.


'नीतीश कुमार की ईमानदार छवि'


ललन ने पार्टी अध्यक्ष और सीएम नीतीश को ईमानदार छवि का नेता बताया और कहा कि बिहार की जनता को अपने मुख्यमंत्री पर गर्व है. ललन ने जगदानंद सिंह को कहा, “आप शर्म कीजिए. आप अध्यक्ष हैं, तो क्यों नही कहते कि बिना पैसे के टिकट मिलेगा इस पार्टी में. ये सब उनकी बेकार बात हैं.”


'लालू भावना भड़का कर वोट मांगते, नीतीश काम पर'


ललन सिंह ने साथ ही कहा कि लालू यादव हमेशा से भावनाएं भड़काकर वोट हासिल करने का प्रयास करते रहे हैं लेकिन नीतीश कुमार ने हमेशा अपने काम के दम पर वोट मांगा. उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार जी ने बिहार की राजनीति में नई संस्कृति पैदा की है. भावना भड़का कर नहीं, काम कर वोट मांगना, काम के बल पर वोट मांगना, सेवा के बल पर वोट मांगना.”


ललन ने नीतीश की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने समाज के हर तबके के साथ न्याय करने और बिहार के विकास की बात की थी, जो कि हो भी रहा है और दिख भी रहा है.


'महागठबंधन मेंढ़क की जमात'


जेडीयू सांसद ने बिहार में बने महागठबंधन को भी अपने निशाने पर लिया. ललन ने कहा कि उस गठबंधन में सभी पार्टियां सिर्फ बार्गेनिंग में लगी रहती हैं. उन्होंने कहा, “हमने भी टेलीविजन पर देखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी सबसे वर्चुअल सम्मेलन में बात करेंगी. महागठबंधन जो हैं वो बेंग(मेढ़क) की जमात है. हर आदमी वहां बार्गेन करने के चक्कर में है.”


उन्होंने साथ ही एनडीए गठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में भी लोकसभा का नतीजा दोहराया जाएगा और महागठबंधन का सफाया होगा.


ये भी पढ़ें


सीमा विवाद: कांग्रेस पर बीजेपी का बड़ा पलटवार, 'भारत की 78 हजार वर्ग किमी जमीन दुश्मनों को दी थी'


कोरोना की जंग में प्राण फूंकने आया 'प्राणवायु' वेंटिलेटर, AIIMS ऋषिकेश ने किया सफल परीक्षण का दावा