Terrorist Attack in Kathua: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर सोमवार को हमला कर दिया था. इस हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए, जबकि 5 जवान घायल हो गए हैं. इस हमले के बाद आतंकी फरार है और सेना उनकी तलाश कर रही है. 


इसी बीच JDU प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने इस हमले को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हमारे वीर सैनिक इसका कड़ाई से जवाब देंगे. 


पाकिस्तान पर साधा निशाना 


सेना पर हुए आतंकी हमले को लेकर JDU प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने कहा, "ये पाकिस्तान के इशारे पर आतंकवादी संगठनों द्वारा की गई कायरतापूर्ण कार्रवाई है.  हमारे वीर सैनिक इसका कड़ाई से जवाब देंगे. "


घात लगाकर किया हमला 


गौरतलब है कि पिछले एक महीने में जम्मू में ये छठा बड़ा हमला है. इसके अलावा कठुआ में भी ये एक महीने में दूसरा बड़ा आतंकी हमला है. जानकारी के अनुसार,  सुरक्षाबलों के 10 जवान सेना के वाहन से बदनोता गांव के पास माचेडी-किंडली-मल्हार मार्ग पर रेगुलर गश्त के लिए जा रहे थे. तभी वहां छिपे हुए आतंकियों ने सैन्य वाहन पर ग्रेनेड फेंका और उसके बाद आधुनिक हथियारों से गोलीबारी की.  आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है. 


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक 


इस आतंकी हमले को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा,  मैं बदनोटा, कठुआ (जम्मू-कश्मीर) में हुए आतंकवादी हमले में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों के मारे जाने से बहुत दुखी हूं.  शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, राष्ट्र इस कठिन समय में उनके साथ खड़ा है.  आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं और हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करने के लिए दृढ़ हैं.  मैं इस नृशंस आतंकवादी हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.