CBI Raid In Bihar: बिहार (Bihar) में आज शक्ति परीक्षण होना है उससे पहले सीबीआई (CBI) ने आरजेडी (RJD) के नेताओं के यहां छापेमारी शुरू कर दी है. यहां आरजेडी के दो बड़े नेताओं के यहां छापेमारी चल रही है. अशफाक करीम (Ashfaq Kareem) और सुनील सिंह (Sunil Singh) के यहां सीबाआई ने सुबह-सुबह ही छापेमारी की है. इस मामले पर आरजेडी प्रवक्ता नीरज कुमार (Neeraj Kumar) की पहली प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने इसे राजनातिक छापा बताया है.


उन्होंने कहा कि इस बात का अंदेशा तो पहले ही था कि सीबीआई छापेमारी करेगी. उन्होंने कहा कि जब सरकार को सदन में अपना विश्वासमत साबित करना है, उस समय सीबीआई और ईडी की छापेमारी अपने आप में प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने संवैधानिक संस्थाओं का भी राजनीतिकरण कर दिया है. उन्होंने इसे मर्यादा के विरुद्ध आचरण करार दिया है.


सीबीआई और ईडी से करेंगे मुकाबला


नीरज कुमार ने अपनी बात रखते हुए कहा कि इस बात को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पहले ही बता दिया था कि आरजेडी के नेता और मंत्री एलर्ट हो जाएं उन पर सीबीआई और ईडी की छापेमारी हो सकती है. अब हम लोग इसका मुकाबला करेंगे. उन्होंने छापेमारी की टाइमिंग को लेकर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि सीबीआई को इससे पहले पता नहीं था कि बिहार में छापेमारी करनी है.


बीजेपी का रिएक्शन


आरजेडी (RJD) नेताओं के यहां सीबीआई (CBI) की छापेमारी को लेकर बीजेपी (BJP) की प्रतिक्रिया भी आई है. बीजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया (Rameshwar Chaurasia) ने कहा है कि कहीं कुछ आशंका होती है तभी सीबीआई आती है. हमारी सरकार जब चल रही थी तब भी सबको नोटिस भेजा गया था. भोला यादव (Bhola Yadav) को गिरफ्तार किया गया था. जब कहीं कुछ मिलता है तभी सीबीआई जाती है. सीबीआई अपने हिसाब से काम करती है. बिहार में जो मंत्रीमंडल बना है उसमें आधे लोगों पर अलग अलग घोटालों (Scam) के आरोप हैं.


ये भी पढ़ें: Bihar: 'कुछ नहीं मिला तो मानहानि का करूंगी केस दर्ज,' CBI Raid पर भड़कीं RJD नेता सुनील सिंह की पत्नी


ये भी पढ़ें: Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट से पहले RJD नेताओं पर CBI की छापेमारी, लालू यादव की बेटी बोलीं- 'समाजवादी सरकार है, झुकेगा नहीं'