मुंबई: आईआईटी जेईई और नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के जो परीक्षार्थी सितंबर में होने वाली परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं, उन्हें मुंबई सबअर्बन नेटवर्क की स्पेशल सबअर्बन रेल सर्विस से यात्रा करने की अनुमति गृह मंत्रालय से प्राप्त हो गई है. सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे की सभी स्पेशल रेल सर्विस से ये परीक्षार्थी परीक्षा के दिन यात्रा कर सकेंगे.


परीक्षा एडमिट कार्ड ही होगा स्टेशन में दाखिल होने का पास


आईआईटी जेईई और नीट के परीक्षार्थी अपने अभिभावकों सहित अपने परीक्षा एडमिट कार्ड को दिखा कर सबअर्बन स्टेशनों में प्रवेश पा सकेंगे. अभिभावकों को अलग से कोई पास या कार्ड दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी.


अलग से टिकट काउंटर भी खोले जाएंगे


परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए मुख्य स्टेशनों पर अलग से टिकट काउंटर खोले जाएंगे. कोविड प्रोटोकाल का पालन ज़रूरी होगा. सभी यात्रियों को मास्क पहन कर ही यात्रा करनी होगी. मुंबई के सभी सबअर्बन स्टेशनों के रेल और सुरक्षा अधिकारियों को परीक्षार्थियों के प्रवेश सम्बंधी सभी जानकारियों से अवगत करा दिया गया है.


रेलवे की गैर परीक्षार्थियों से अपील


रेलवे ने सभी सामान्य यात्रियों से अपील की है की वो किसी भी तरह की अफ़वाह में न आएं. सबअर्बन ट्रेनों में अभी भी सिर्फ अत्यावश्यक सरकारी काम पर जाने वाले सरकारी कर्मचारियों को ही प्रवेश की अनुमति है. परीक्षार्थियों और उनके साथ यात्रा करने वाले माता-पिता या गार्जियंस को ही परीक्षा के दिन, परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा, इसलिए सामान्य यात्री इन स्टेशनों पर न आएं.