पटना: बिहार में लालू-नीतीश के महागठबंधन में झगड़े के बीच बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया है. मांझी ने कहा कि अगर तेजस्वी इस्तीफा नहीं देते हैं तो नीतीश को खुद गठबंधन से अलग हो जाना चाहिए और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए.


जीतन राम मांझी ने महागठबंधन में बवाल पर एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं दे रहे हैं तो नीतीश कुमार को इस्तीफा देकर सरकार से अलग होना चाहिए और बीजेपी के साथ मिलकर खुद सरकार बना लेनी चाहिए.

नीतीश कुमार की अपनी नैतिकता पर निर्भर करता है कि अगर वो इस स्थिति को समझते हैं कि उनके विधायक उनके कहने पर इस्तीफा देने से इंकार कर रहे हैं तो उनका स्थान क्या है? तेजस्वी प्रसाद को समय देने का कोई औचित्य नहीं है और अगर नीतीश कुमार समय दे रहे हैं तो इसका साफ अर्थ है कि वो समस्या का कोई और वैकल्पिक समाधान ढूंढ़ने की कोशिश कर रहे हैं.

नीतीश कुमार ने पहले भी बीजेपी के साथ मिलकर अच्छा शासन चलाया है और उनकी छवि ईमानदार रही है. उन्हें दोबारा बीजेपी के साथ मिलकर बिहार की सत्ता का काम अपने लेना चाहिए.

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित कई नेता कह चुके हैं कि आरजेडी के विधानमंडल दल की बैठक में लिए गए फैसले पर पार्टी कायम है और तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे.


आपको बता दें कि सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में दर्ज प्राथमिकी में तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया गया है. इसके बाद मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर सरकार पर दबाव बनाए हुए है.


बिहार में महागठबंधन की सरकार है, जिसमें आरजेडी, कांग्रेस और जेडीयू शामिल है. सरकार का नेतृत्व नीतीश कुमार कर रहे हैं.