Nishikant Dubey Targets Hemant Soren: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के नोटिस के बाद गायब हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची में हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सोरेन 29 जनवरी की रात को ही रांची पहुंच गए थे. इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा और दावा किया कि उन्होंने सोरेन के भागने की बात की थी.


बीजेपी नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "लापता मुख्यमंत्री/डरपोक आखिर रांची में अवतरित हुए. मैंने कल रात ही सड़क मार्ग से भागने की बात कही थी. मेरी बात सत्य हुई."


निशिकांत दुबे ने कहा कि वर्तमान सूचना के अनुसार विधायक सीता सोरेन और विधायक बसंत सोरेन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन या अन्य विधायक को मुख्यमंत्री मानने से इंकार कर दिया है. दोनों विधायक रांची में हो रही विधायक दल की बैठक से अनुपस्थित हैं.






'40 लाख कैश बरामद हुआ'
इससे पहले दुबे ने एक अन्य ट्वीट में कहा था कि जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लॉकर से ईडी को 40 लाख कैश बरामद हुआ है. कहीं मुख्यमंत्री अपने अरबों रुपये के कैश को ठिकाने लगाने के लिए तो पिछले 50 घंटे से गायब नहीं हैं.


हेमंत सोरेन 2 दिन से गायब
उन्होंने कहा, "एक कहावत है कि बापे पूत परापत घोड़ा, कुछ नहीं तो थोड़म थोड़ा. मतलब बेटा चाहे लाख अलग हो, लेकिन उसके कुछ गुण बाप से जरूर मिलते हैं, वीर शिबू सोरेन केंद्रीय मंत्री रहते 21 दिन गायब हो गए थे आज उनका बेटा झारखंड का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 2 दिन से गायब . डरपोक और कायर लोगों को जनता जान गई है."


बता दें कि हेमंत सोरेन सोमवार (29 जनवरी) को ‘लापता’ हो गए थे. ईडी की टीम उन्हें तलाशते हुए दिल्ली तक पहुंची, लेकिन उनका कुछ भी पता नहीं चल सका था.  ईडी जिस मामले में हेमंत सोरेन पर कार्रवाई कर रही है, वह जमीन और खनन घोटाला से जुड़ा है. 


यह भी पढ़ें- 'भयानक, क्रूर और जघन्य अपराध', भारतीय छात्र विवेक सैनी की अमेरिका में हत्या के मामले पर बोला भारत