रांची: झारखंड के नए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जब से पद संभाला है तब से ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं. अक्सर लोगों की तरफ से मिलने वाली शिकायतों और समस्याओं को मुख्यमंत्री ट्विटर पर ही निपटा देते हैं. मतलब ये कि ट्विटर या अन्य किसी माध्यम से जो शिकायतें मुख्यमंत्री को मिलती हैं उसे वहीं सीधे अधिकारियों को निर्देशित कर कार्रवाई करने के लिए कहते हैं.


पिछले 1 महीने के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो लगभग हर दिन 3-4 समस्याओं को निपटाने के लिए अधिकारियों को निर्देश देते हैं और इस पर काम भी होता है. इसी वजह से कई बार मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी हेमंत सोरेन की सरकार को ट्विटर से चलने वाली सरकार भी बताती है. अभी हाल ही में झारखंड के कई शहरों में छोटे से लेकर बड़े अधिकारियों के ऊपर राज्य के सतर्कता विभाग की ओर से छापे की कार्रवाई हुई थी.


ये कार्रवाई अधिकारियों के काम को लेकर ढीले रवैये की शिकायत के बाद हुई थी. देखा गया था कि कई पुलिस से लेकर अन्य विभाग में कार्रवाई के बाद कर्मचारियों के भीतर एक डर का भी माहौल था.रविवार को बरहेट विधानसभा क्षेत्र के सुंदरपहाड़ी में दो दिनों तक चलने वाले मेले के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एकबार फिर से राज्य के अधिकारियों को चेताया और कहा कि अगर सही तरीके से काम नहीं किया और लोगों को समस्या हुई तो इस बार कठोर कार्रवाई होगी. साथ ही ये भी कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


ये भी पढ़ें-


दिल्ली हिंसा: दिल्ली सरकार ने सौरभ भारद्वाज की अध्यक्षता में बनाई शांति कमेटी, पहली मीटिंग आज दोपहर 3 बजे


कपिल-अनुराग और प्रवेश का हेट स्पीच मामला सुनेगा सुप्रीम कोर्ट, CJI बोले- कोर्ट दंगे नहीं रोक सकता