Illegal Mining Case: झारखंड के मुख्यमंत्र हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को बड़ा झटका लगा है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनकी अपील को खारिज कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम ने ईडी को पत्र लिखकर उन्हें पूछताछ के लिए 17 नवंबर के बजाय एक दिन पहले यानि 16 नवंबर को ही पूछताछ के लिए बुलाने की अपील की थी. इसपर ईडी ने तकनीकी दिक्कतों की वजह से अपील खारिज कर दिया.


बता दें, अवैध खनन मामले में ईडी ने दूसरा समन भेजते हुए सीएम सोरेने को 17 नवंबर को हाजिर होने के लिए कहा है. इससे पहले इस मामले में ईडी ने सोरेन को 3 नवंबर को एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था. इस समन के बाद हेमंत ने तीन सप्ताह का समय मांगा था. इसके बाद ईडी ने 17 नवंबर की ऩई तारीख निर्धारित की थी. फिर हेमंत ने निर्धारित समय से एक दिन पहले 16 नवंबर को पेश होने के लिए समय मांगा लेकिन ईडी ने उनकी मांग को खारिज कर दिया.


इससे पहले मांगा था तीन हफ्ते का समय 


इससे पहले जब ईडी ने पूछताछ के लिए सोरेन को बुलाया था तो उन्होंने तीन सप्ताह का समय मांगा था. सोरेन ने जांच एजेंसी को पत्र लिखकर कहा था कि उनका व्यस्त कार्यक्रम है इसलिए उन्हें तीन सप्ताह का समय चाहिए. ईडी ने भी झारखंड के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर पूछताछ से पहले सुरक्षा के समुचित इंतजाम करने को कहा था. 


चार्जशीट पर संज्ञान ले चुका है कोर्ट 


ईडी ने हाल ही में रांची की स्पेशल कोर्ट में सोरेन के करीबी पंकज मिश्रा और बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश के खिलाफ अभियोजन शिकायत (चार्जशीट) दायर की थी, जिन्हें झारखंड के सीएम का करीबी भी कहा जाता है. चार्जशीट पर कोर्ट पहले ही संज्ञान ले चुका है. ईडी ने कहा कि जांच के दौरान, पूरे भारत में कई तारीखों पर 47 तलाशी जगह ली गईं, जिसके परिणामस्वरूप 5.34 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी.  


ये भी पढ़ें: 


Train Cancel List: आज कौन सी ट्रेनें कैंसिल, किन्हें किया गया डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट