देवगढ़: झारखंड से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां देवगढ़ इलाका इस समय भारी सूखे से जूझ रहा है. यहां के लोग प्यारे मर रहे हैं. देवगढ़ में पानी का स्तर इतना गिर गया है कि हैंड पंप ने भी काम करना बंद कर दिया है. लोगों को कहना है कि यहां नगर निगर खुदाई तो कर रहा है लेकिन उसमें पानी की जगह सिर्फ पत्थर निकल रहे हैं.


इस साल ही पैदा हुई है सूखे की समस्या- स्थानीय लोग


देवगढ़ के निवासियों का कहना है, ‘’हम पानी की भारी कमी का सामना कर रहे हैं. पानी की कमी के कारण लोग मर रहे हैं. नगर निगम जमीन से पानी निकालने के लिए बोरिंग कर रहा है, लेकिन उनमें पानी नहीं बल्कि पानी की जगह पत्थर निकल रहे हैं.’’ देवगढ़ के लोगों का कहना है कि ये समस्या इस साल ही पैदा हुई है.





देवघर का 75% क्षेत्र सूखे में तबदील- नगर निगम


वहीं, देवगढ़ में नगर निगम के सीईओ अशोक सिंह का कहना है, ‘’देवघर का 75% क्षेत्र सूखे में तबदील हो गया है. नगर निगम एक वैकल्पिक समाधान खोजने की कोशिश कर रहा है.’’ उन्होंने बताया है, ‘’पानी के संकट से जूझ रहे क्षेत्रों में पानी के टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं. एक नई परियोजना शुरू की जाएगी, जिससे पुनासी की तरफ से देवघर को पानी उपलब्ध कराया जाएगा.’’ नगर निगम का दावा है कि आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार हो जाएगा.’’


यह भी पढ़ें-

आखिरी दौर की लड़ाई: कोलकाता में अमित शाह का रोड शो आज, योगी की दक्षिण कोलकाता में रैली को इजाजत नहीं


प्रियंका का मोदी पर हमला, कहा- जिसे जहाज बनाना नहीं आता उसे दिया कॉन्ट्रैक्ट, सोचा मौसम क्लाउडी है रडार पर नहीं आएंगे

दिल्ली: छेड़छाड़ का विरोध करने पर बेटी के सामने पिता और भाई पर चाकू से हमला, पिता की मौत


लालू ने 'छोटे भाई' नीतीश को लिखा खुला खत, कहा- 'तीर' हिंसा का 'लालटेन' भाईचारे का प्रतीक