Jharkhand News: झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) में मां की कुर्बानी ने लोगों को झकझोर के रख दिया. धनबाद के आशीर्वाद टावर में मंगलवार शाम को आग लग गई थी, जिसकी वजह से लोगों में दहशत फैल गई . धनबाद में बना 11 मंजिला आशीर्वाद अपार्टमेंट के दूसरे फ्लोर में आग लग गई. जिसके बाद स्थिति भयानक हो गई. 


आग बुझाने के लिए स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. ब्रिगेड की टीम टावर के लोगों को बचाने के लिए अपार्टमेंट के अंदर गई तो वहां का दृश्य देखकर टीम के लोगों की भी आंखें भर गई. अपार्टमेंट के अंदर मां अपनी बेटी को चिपकाकर हाथ हिलाकर मदद मांग रही थी. आग के कारण मां खुद तो जल गई थी, लेकिन अपनी बेटी को बचाने के लिए उसे आखिरी दम तक सीने से चिपकाए रखा. टीम ने बच्ची को  मां के सीने से अलग किया और उसे तुरंत हॉस्पिटल भेज दिया, जहां बच्ची ने भी दम तोड़ दिया.धनबाद में हुई इस आगजनी में फायर बिग्रेड टीम के लोग और पुलिस वाले भी जल गए.


पांच लोगों के जले हुए शव को निकाला बाहर
अपार्टमेंट में आग की वजह से लोग बचने के लिए सीढ़ी से भागने लगे, जिसके कारण वह फंस गए. धुंए की वजह से फ्लैट और फ्लोर में फंसे लोगों के दम घुटने के कारण मौत हो गई. हालांकि शाम साढ़े पांच बजे लगी आग को दस बजे तक पूरी तक काबू कर लिया गया. आग में काबू पाने के बाद फायर बिग्रेड की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. उन्होंने दर्जनों घायल लोगों को बाहर निकाला. जबकि 10 मृतकों को भी बाहर निकाला. आगजनी के दौरन फ्लैटों में रहने वाले लोग अपार्टमेंट से बाहर निकलने के लिए नीचे भागने की कोशिश करने लगे, जिसकी वजह से वह फंस गए और आग की लपटों की चपेट में आ गए. वहीं जो लोग ऊपर छत की तरफ जान बचाने के लिए भागे वह बच गए. 


ये भी पढ़ें: 


Union Budget 2023: बजट पेश करने के दौरान क्या हुआ ऐसा...संसद में लगे ठहाके, पीएम मोदी भी नहीं रोक पाए हंसी