Jharkhand Elections Result: झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनना तय, सीएम रघुबर बोले- सरकार BJP की ही बनेगी

रुझानों के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं बीजेपी उससे कहीं ज्यादा सीटों से पीछे है. जानें महागठबंधन की जीत और बीजेपी की हार पर कौन क्या कह रहा है. अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.

ABP News Bureau Last Updated: 23 Dec 2019 03:05 PM
जमशेदपुर (पूर्व) विधानसभा सीट से झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को लगभग पांच हजार मतों से पीछे छोड़ने के बाद सरयू राय ने दो टूक कहा कि अब राज्य में रघुबर दास मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और जेएएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन की ही सरकार बनने की संभावना है जिसकी स्थिरता के लिए आवश्यक होने पर वह स्वयं उसका समर्थन कर सकते हैं.
हेमंत सोरेन अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पहुंचे हैं. बता दें कि जेएएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन बीजेपी को पीछे छोड़ जीत दर्ज करती दिख रही है.
शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है, ‘’झारखंड बीजेपी के हाथ से निकल गया है. नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी थी. महाराष्ट्र के बाद बीजेपी के हाथ से अब एक और राज्य निकल गया है. जिस तरह एक नया कानून बना था, उसका भी बीजेपी को कोई फायदा नहीं हुआ. बीजेपी को आत्मचिंतन करने की जरूरत है.’’
Wordpress post url
झारखण्ड के प्रभारी और बिहार के मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है, ‘’अभी चुनाव रुझान आ रहे हैं. गिनती अभी तीन राउंड की ही हुई है. 20-25 राउंड अभी बाकी हैं. पूरे चुनाव परिणाम आने के बाद इसका विश्लेषण किया जाएगा.’’
झारखंड में कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा है, ‘’हमें पूरा विश्वास है कि झारखंड की जनता महागठबंधन को पूर्व बहुमत देगी. रुझान अच्छे आ रहे हैं. लेकिन हम फाइनल रिजल्ट के बाद ही कुछ कहेंगे. हम साफ कर चुके हैं कि हेमंत सोरेन ही हमारे गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.’’
आरजेडी के नेता और झारखंड में महागठबंधन में शामिल तेजस्वी यादव ने कहा है कि झारखंड में महागठबंधन क्लीन स्वीप करने जा रहा है और हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने एबीपी न्यूज़ से कहा है, ‘’सरकार हमारी ही बनेगी. आजसू से बात चल रही है. चुनाव पूर्व गठबंधन का कोई महत्व नहीं रह गया. आपने हरियाणा और महाराष्ट्र में देख लिया है, तो अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी है. बस इतना कह सकते हैं कि अगर हमारी 30 से ज्यादा सीटें आई तो सरकार हमारी बनेगी.’’
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा है, ‘’अभी पूरे नतीजे नहीं आए हैं. हमें पूरी उम्मीद है जब फाइनल पाली आएगी तो बीजेपी की सरकार बनेगी. अभी हमारे उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं आ रहे. हमने राज्य में 5 साल काम किया है.’’ उन्होंने कहा है, ‘’उम्मीद हमारी थी कि हम अपने दम पर अपनी सरकार बनाएंगे. अभी वैसे नतीजे नहीं आ रहे हैं लेकिन फिर भी उम्मीद करते हैं.’’
एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ‘’रुझान अपेक्षा के अनुरूप नहीं जा रहे हैं, लेकिन अभी अंतिम नतीजे आना बाकी है.’’ उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में अच्छा नहीं कर पाई. हम बाद में समीक्षा करेंगे कि इसकी क्या वजह रही. त्रिवेदी ने कहा कि विपक्ष मुद्दों की बात करता है और खुद भी राष्ट्रीय से लेकर अंतरराष्ट्रीय मुद्दे उठाता रहा है.
झारखंड के रुझानों के बाद दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में अंबिका सोनी, मोती लाल वोहरा और गुलाम नबी आजाद बैठक कर रहे हैं.
झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की जीत से कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. राजधानी दिल्ली में कांग्रेस नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी और जीत का जश्न मनाया.
अबतक आए रुझानों के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि आगे जो राउंड बचे हैं, उसकी गिनती के बाद सब कुछ साफ़ हो जाएगा. राज्य में बीजेपी ही सरकार बनाएगी.

बैकग्राउंड

Jharkhand Election Results: झारखंड में इस बार महागठबंधन की सरकार बनना लगभग तय हो गया है. विधानसभा की सभी 81 सीटों पर आए रुझानों के मुताबिक राज्य में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी. यानी अब तस्वीर साफ हो गई है कि बीजेपी की सत्ता से विदाई हो रही है. रुझानों के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं बीजेपी उससे कहीं ज्यादा सीटों से पीछे है. जानें महागठबंधन की जीत और बीजेपी की हार पर कौन क्या कह रहा है. अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.


 


यह भी पढ़ें-


 


Jharkhand Election Results से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें


 


Jharkhand Election Results: हेमंत सोरेन का सीएम बनना लगभग तय, ऐसे बनेगी सरकार


 


Jharkhand Election Results 2019: जानिए कौन हैं हेमंत सोरेन जो एक बार फिर संभाल सकते हैं झारखंड की कमान

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.