झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने कड़े कदम उठाते हुए नई गाइडलाइन्स जारी की है. इसके मुताबिक, शादी समारोह और अंतिम संस्कार के अलावा इनडोर और आउटडोर सभी तरह के जमावड़ों पर रोक लगा दी गई है. झारखंड सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक, शादी में अधिकतम 200 लोगों की इजाजत होगी जबकि अंतिम संस्कार में 50 लोग शामिल हो सकेंगे.


इसके साथ ही, सभी तरह के धार्मिक आयोजनों पर रोक रहेगी. किसी भी स्थल पर 5 लोग से ज्यादा इकट्ठा नहीं हो पाएंगे. सभी तरह के मेले और प्रदर्शनी पर रोक रहेगी. जिम और स्वीमिंग पुल को भी चलाने की इजाजत नहीं दी गई है.


सभी तरह के खेलकूद के आयोजनों पर रोक है. हालांकि, खिलाड़ियों को स्टेडियमों में प्रशिक्षण की इजाजत दी गई है. सभी पार्क बंद रहेंगे. सभी तरह के रेस्टोरेंट को पचास फीसदी क्षमता के साथ चलाने की इजाजत दी गई है. धार्मिक स्थलों पर 2 गज की दूरी के साथ उसकी क्षमता के पचास फीसदी को ही आने की इजाजत दी गई है.





मंगलवार को झारखंड में कोरोना के 1264 नए मामले आए हैं जबकि 4 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, 298 लोगों कोरोना का इलाज करवाकर ठीक भी हुए हैं. इस नए आंकड़ें के बाद झारखंड में कुल कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 1 लाख 29 हजार 596 हो गई. हालांकि, अब तक कुल ठीक होने वालों की संख्या 1 लाख 21 हजार 608 हो गई है. राज्य में अभी भी 6 हजार 844 एक्टिव केस हैं. जबकि, कोरोना से झारखंड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,144 लोग गई है.