रांची: झारखंड हाईकोर्ट में लालू यादव को चारा घोटाले के देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के मामले में जमानत याचिका पर आज भी कोई राहत नहीं मिली. कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई से लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट चार मई को अदालत में पेश करने का निर्देश दिया. इस संबंध में कोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका इससे पहले 23 फरवरी को खारिज करते हुए कहा था कि उनके खिलाफ आपराधिक मामलों की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती है.


कोर्ट में लालू यादव को चिकित्सिकीय आधार पर अंतरिम जमानत देने की याचिका दायर की गयी थी जो न्यायमूर्ति अपरेश सिंह की पीठ के सामने आज सुनवाई के लिए आयी. कोर्ट ने लालू यादव के वकीलों की तमाम कोशिशों के बावजूद आज उन्हें अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया.


कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह लालू यादव की एम्स से मेडिकल रिपोर्ट लेकर न्यायालय में पेश करें जिससे उनके सेहत की स्थिति पता चल सके. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए चार मई की अगली तिथि निर्धारित की है.


लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि उन्होंने कोर्ट में चाईबासा और दुमका कोषागार मामलों में भी अंतरिम जमानत की याचिकाएं दायर की हैं लेकिन आज कोर्ट में उनमें से किसी पर सुनवाई नहीं हुई. दुमका कोषागार मामले में चौदह साल की कैद की सजा सुनाए जाने के बाद से लालू यादव स्थानीय रिम्स अस्पताल से दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के लिए चले गये हैं और वहां पिछले दो सप्ताह से अधिक समय से भर्ती हैं.