लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा जिले में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के समर्थन में निकाले गए विशाल जुलूस पर आज उपद्रवी तत्वों ने पथराव कर दिया. इसके बाद हिंसा भड़क गई. पथराव के विरोध में लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की जिस पर पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिये हवाई फायरिंग करनी पड़ी.


पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज जब पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएए और एनआरसी के समर्थन में लोग जुलूस निकाल रहे थे उसी समय अज्ञात लोगों ने लोहरदगा के अमलाटोली चौक के पास उन पर पथराव कर दिया. उन्होंने बताया कि इससे भड़के लोगों ने आसपास खड़ी कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया और तोड़फोड़ की.


असमः सोनोवाल सरकार की बड़ी सफलता- 177 हथियारों के साथ 644 उग्रवादियों ने किया सरेंडर


सूत्रों ने बताया कि स्थिति जब नियंत्रण से बाहर हो गई और और इलाके की दुकानों में तोड़फोड़ की गई तो पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हवा में कई राउंड गोलियां चलाईं. स्थिति तनावपूर्ण होने की खबर पाकर जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन और पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है.


यह भी देखें