Jharkhnad Murder Case: झारखंड के साहिबगंज जिले में दिल्ली के श्रद्धा मर्डर जैसा मामला सामने आया है. एक आदिवासी शख्स ने अपनी दूसरी पत्नी की हत्या करके शव के कई टुकड़े कर दिए. इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा, "साहिबगंज के ही रहने वाली आदिवासी समुदाय की 22 वर्षीय महिला के शव के 12 टुकड़े मिले हैं. सिर समेत शव के कुछ हिस्से अभी भी खोजे जा रहे हैं. आरोपी पति दिलदार अंसारी को हिरासत में ले लिया गया है, मृतक उसकी दूसरी पत्नी थी."


पुलिस के अनुसार शनिवार (17 दिसंबर) शाम छह बजे संथाली मोमिन टोला क्षेत्र के एक पुराने मकान से एक महिला का शव टुकड़ों में बरामद किया गया. प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी ने महिला को शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर लाया था.


पुलिस में दर्ज की गई थी गुमशुदगी की शिकायत


रुबिका पहाड़िन (Rubika Pahadin) के रूप में पहचानी गई पीड़िता की उसके पति दिलदार अंसारी ने कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस ने कहा कि रुबिका दिलदार की दूसरी पत्नी थी और दोनों पिछले दो साल से एक-दूसरे को जानते थे. घटना का पता तब चला जब महिला के परिवार ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस से संपर्क किया और जांच के दौरान पुलिस ने रूबिका का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किए.


किसी धारदार चीज से शव के किए गए टुकड़े


पुलिस को शक है कि आरोपियों ने महिला के शरीर को कई टुकड़ों में काटने के लिए बिजली के कटर जैसी धारदार चीज का इस्तेमाल किया. मामले की आगे की जांच चल रही है.


बीजेपी ने राज्य सरकार को घेरा


इस घटना ने राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग भी शुरू कर दी है. भाजपा ने बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. राज्य के भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा, "हेमंत सरकार के कार्यकाल में बेटियों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ हताश लोग लगातार बेटियों को निशाना बना रहे हैं, लेकिन सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है. अगर सरकार ठोस कदम नहीं उठाती है, तो हम अपना कदम उठाएंगे."


यह भी पढ़ें: 'BJP के दबाव में आकर लिखी थी चिट्ठियां, केजरीवाल बना रहे ऐसा बयान देने का दबाव'- ठग सुकेश का नया दावा