रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार तेज हो गई है. सभी दल अपने-अपने हिसाब से प्रचार में जुट चुके हैं. पांच चरणों में होने वाला यह चुनाव दिलचस्प दिखने लगा है. यहां ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. अपने उम्मीदवार और पार्टी के पक्ष में रैली करने पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ''कोयला झारखंड का, ज़मीन झारखंड की और बिजली बांग्लादेश को? आपको इतनी मोहब्बत हैं बांग्लादेश से की अपने झारखंड के आदिवासियों और किसानों की जमीन छीन ली!''





बता दें कि ओवैसी ने एलान किया था कि राज्य में उनकी पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अभी तक पार्टी ने सात प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इस ट्वीट में #AbBarabariKiBaatHogi (#अबबराबरीकीबातहोगी) का भी इस्तेमाल किया गया है.


गौरतलब है कि झारखंड में पांच चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर, दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर, तीसरे चरण का मतदान 12 दिसंबर, चौथे चरण का मतदान 16 दिसंबर और पांचवें चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. परिणाम 23 दिसंबर को आएगा.


झारखंड चुनाव: CM के खिलाफ सरयू राय ने दाखिल किया नामांकन, बोले- नीतीश से नजदीकी की वजह से टिकट कटा