नई दिल्लीः झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे धीरे-धीरे लगभग साफ होते जा रहे हैं. यहां विधानसभा की 81 सीटों पर रुझान सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर हेमंत सोरेन, कांग्रेस और आरजेडी को बधाई दी है. यहां अभी तक के रुझानों के मुताबिक राज्य में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही है. तीनों पार्टियां अभी 41 सीटों पर आगे चल रही है.


सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा झारखंड के लोगों ने अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आपको जिम्मेदारी सौंपी है. झारखंड के सभी भाइयों-बहनों को मेरी शुभकामनाएं. CAA NRC Protest के दौरान चुनाव हुए थे. यह फैसला नागरिकों के पक्ष में है.




रुझानों के बाद कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी खेमे में जश्न का माहौल है. झारखंड में कांग्रेस दफ्तर के बाहर और हेमंत सोरेन के घर के बाहर भी कार्यकर्ता जुट चुके हैं. पार्टी के कार्यकताओं को भरोसा है कि सोरेन राज्य के अगले सीएम होंगे. बता दें कि झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2019 की वोटिंग 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में चुनाव हुए थे.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चुनावी नतीजों और रुझानों पर कहा है कि मैं जनादेश का स्वागत करता हूं. हमारी सरकार ने पूरे पांच साल ईमानदारी से काम करने की कोशिश की. मैं सवा तीन करोड़ जनता का धन्यवाद करता हूं, हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि सभी नतीजे आने अभी बाकी हैं. बता दें कि जमशेदपुर ईस्ट सीट से सीएम रघुवर दास निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय से 7856 वोटों से पीछे चल रहे हैं. रघुवर दास ने ये भी कहा कि राज्य में बीजेपी हारती है तो ये मेरी जिम्मेदारी है.