नई दिल्ली: खान-पान ऑर्डर करने और घर पर सामान पहुंचाने की ऑनलाइन सेवाएं देने वाली कंपनियों Swiggy और Zomato ने रांची में शराब की होम डिलीवरी की शुरुआत की है. दोनों कंपनियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वे दूसरे राज्यों में ऑनलाइन ऑर्डर पूरा करने और उसकी होम डिलीवरी के लिये संबंधित राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है.


Swiggy ने एक बयान में कहा कि रांची में घरों तक शराब की आपूर्ति का काम शुरू हो गया है, राज्य के अन्य शहरों में एक सप्ताह के भीतर यह शुरू हो जाएगा. Swiggy ने कानून के अनुसार शराब की सुरक्षित आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर कदम उठाये हैं. इसमें अनिवार्य रूप से उम्र और उपयोगकर्ता के सत्यापन के उपाय शामिल हैं.


Swiggy के उपाध्यक्ष (उत्पाद) अनुज राठी ने कहा, ‘‘ सुरक्षित और जवाबदेह तरीके से शराब की घरों तक आपूर्ति के जरिये हम खुदरा दुकानदारों के लिये अतिरिक्त कारोबार करने में मदद कर सकते हैं. साथ ही शराब की दुकानों पर भीड़-भाड़ की समस्या भी दूर होगी और समाजिक दूरी रखने में भी मदद मिलेगी.’’


इसी तरह की बात करते हुए, Zomato ने कहा कि गुरुवार को यह (शराब की होम डिलिवरी) रांची से शुरू होगी और झारखंड के सात अन्य शहरों में कुछ ही दिन के भीतर इसका विस्तार कर लिया जायेगा. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "उचित अनुमति और लाइसेंस के साथ, हम झारखंड में शराब की होम डिलिवरी शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी के पास प्रौद्योगिकी और ढांचागत सुविधा है जिससे वह छोटे-छोटे गली-मोहल्ले भी सामानों की आपूर्ति कर सकती है.


ये भी पढ़ें-


पांड्या से तुलना पर बोले ऑलराउंडर विजय शंकर- 'खुद को तकलीफ देने के बजाए अपने गेम पर है फोकस'


पवित्र रमजान महीने का आखिरी जुमा आज, मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील- घर में ही अदा करें नमाज