नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सासंद राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने चीन मामले को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चीन के मामले में कांग्रेस ने सीधी आलोचना शुरू कर दी है. कांग्रेस ने यह भी नहीं देखा या वह भूल गई कि चीन का मुद्दा राहुल गांधी के परदादा जवाहरलाल नेहरू छोड़ कर गए थे.


जितेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू दिल्ली की गलियों में चाऊ एन लाई के साथ घूमा करते थे और लोग 'हिंदी चीनी भाई भाई' के नारे लगाते थे. उसके बाद जो भी हुआ वह इतिहास है. इसी वजह से साल 1962 की घटना हुई और हम आज भी इसका परिणाम भुगत रहे हैं.





बता दें कि जितेंद्र सिंह का जवाब ऐसे वक्त में आया है जब राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर चल रही तनातनी को लेकर निशाना साध रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा था कि चीन के साथ सीमा पर मौजूदा हालात को लेकर सरकार की चुप्पी से अटकलों को बल मिल रहा है और ऐसे में सरकार को सही स्थिति के बारे में देश को बताना चाहिए.


राहुल ने ट्वीट किया, ''चीन के साथ सीमा पर हालात को लेकर सरकार की चुप्पी से संकट के समय बड़े पैमाने पर अटकलों व अनिश्चितता को बल मिल रहा है. सरकार को स्पष्ट करना चाहिए और जो हो रहा है उसके बारे में देश की जनता को बताना चाहिए.''


दरअसल, चीन ने लद्दाख में गैलवान घाटी में भारत की ओर से एक महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण को लेकर अपनी आपत्ति जताई थी. जिसके बाद से ही दोनों देशों के बीच सीमा पर तनातनी की खबरें आ रही है.