नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हो गया. भारतीय थल सेना ने यह जानकारी दी. सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में आज दोपहर से पहले पौने ग्यारह बजे बगैर उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हो गया.


अधिकारी ने बताया, ‘हमारे सैनिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया.’ गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर पिछले 24 घंटों में संघर्ष विराम की यह दूसरी घटना है. उरी सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्ष विराम उल्लंघन में भी एक सैनिक घायल हो गया था.

सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से हुए हमले में भी बीएसएफ जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से हुए स्नाइपर हमले में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और दूसरा जख्मी हो गया. अधिकारियों ने बताया कि घटना शाम के समय राखी चौकी पर हुई. इस सेक्टर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 126वीं बटालियन के जवान तैनात हैं. उन्होंने कहा कि सिपाही पी. बिश्वास के बायें कंधे पर गोली लगी वहीं सिपाही मनसा राम की जांघ में गोली लगी.

उन्होंने बताया कि दोनों जवानों को हेलीकॉप्टर से स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन बिश्वास की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि दूसरे जवान की हालत स्थिर है.

CBI निदेशक की 'छुट्टी' खत्म होगी या नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा

पश्चिम बंगालः कलकत्ता हाई कोर्ट ने बीजेपी की रथ यात्रा को नहीं दी इजाजत