नई दिल्ली: कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर की पीपीडी-बीजेपी सरकार पर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पूरी तरह से विफल रहने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने कहा कि श्रीनगर उपचुनाव के दौरान हिंसा और मतदान का प्रतिशत कम होने के कारण मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को इस्तीफा दे देना चाहिए.


कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने कहा कि पार्टी ने चुनाव आयोग से अनंतनाग उपचुनाव को स्थगित या रद्द नहीं करने की अपील की है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार के सत्ता में आने के बाद से घाटी में हालत बिगड़ रहे हैं और जम्मू कश्मीर 15 साल पीछे चला गया है.


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि पीडीपी-बीजेपी सरकार कानून व्यवस्था के मामले में अपनी असफलता स्वीकार करे और इसके देखते हुए मुख्यमंत्री इस्तीफा दें.’’ थे और मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा था.


वहीं दूसरी तरफ श्रीनगर लोक सभा उपचुनाव में हिंसा की घटना में आठ लोग मारे जाने के विरोध में जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों की हड़ताल का आज दूसरा दिन है. सत्तारूढ़ पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की निर्वाचन आयोग से मांग के बाद अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में 12 अप्रैल को होने जा रहे उपचुनाव को स्थगित कर दिया गया है.