जम्मू: गुरूवार को जम्मू-कश्मीर में कोरोना से संक्रमित तीन मरीज़ों की मौत के साथ ही इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 72 हो गया है. वहीं, केंद्र शासित प्रदेश में अब तक इस महामारी से संक्रमित मरीज़ो को संख्या 5500 के पार पहुंच गयी है. राज्य में 149 नए मामले रिकॉर्ड किए गए.


पुलवामा में आए सबसे ज्यादा मामले


जम्मू कश्मीर में गुरूवार को 10 सुरक्षाकर्मियों और 1 गायनाकॉलोजिस्ट समेत कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आये. जम्मू कश्मीर प्रदेश प्रशासन की तरफ से जारी किये गए आंकड़ों में बताया गया है कि गुरूवार को यहां में सामने आये इन मामलो में से सबसे ज्यादा 21 मामले पुलवामा में आए, जबकि बारामुला में भी 20 नए केस आए.


इनके अलावा जम्मू डिविजन में जम्मू जिले में 11, उधमपुर-16, कठुआ-12, साम्बा-7, और 1 केस रियासी में आया. वहीं कश्मीर में आने वाले जिलों में से श्रीनगर में 11, शोपियां में 10, अनंतनाग में 4 केस आए जबकि कुलगाम और बांदीपोरा में 3-3, कुपवाड़ा में 2 और गांदरबल में 1 नया मामला सामने आया.


3 हजार से ज्यादा ठीक


जम्मू में सामने आये मामलो में सैनिक कॉलोनी में रहने वाली एक महिला डॉक्टर है जो इन दिनों में कठुआ में कार्यरत है. वहीं, प्रदेश में गुरूवार को कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले तीन लोगों में से दो शोपियां ज़िले से हैं जबकि एक शख्स की मौत श्रीनगर ज़िले में हुई.


जम्मू कश्मीर में अभी तक 3 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज इलाज के बाद इस महामारी से उबर चुके हैं और ठीक हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें


MP: PPE किट पहन राज्यसभा के लिए वोट देने पहुंचे कोरोना संक्रमित कांग्रेस MLA, विधानसभा को किया गया सैनिटाइज


अमेरिका में Corona से मरने वालों की संख्या में आई कमी, लेकिन वैज्ञानिकों को हालात बदलने की आशंका