श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के त्राल में जारी मुठभेड़ में भारतीय सेना को बड़ी कामयबी मिली है. सेना ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के सबसे बड़े कमांडर सबजार भट्ट को मार गिराया है. सबजार मारे गए आतंकी बुरहान वानी का उत्तराधिकारी था. त्राल में जारी मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी ढेर किए जा चुके हैं.


J&K: त्राल में सेना ने हिजबुल के सबसे बड़े कमांडर सबजार भट्ट को घेरा, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर


सुरक्षा बलों के सूत्रों के मुताबिक, सबजार अहमद भट्ट को सेना ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है. इसके अलावा सबजार का एक और साथी फैज़ान अहमद भी मारा गया है. फैज़ान अहमद ने हाल ही में हिजबुल मुज्जाहिद्दीन ग्रुप ज्वाइन किया था. जानकारी मिल रही है कि एक और आतंकी है जो लगातार एक घर में छुपकर फायरिंग कर रहा है. सबजार अहमद भट्ट और फैज़ान अहमद भी एक घर में घुसकर फायरिंग कर रहे थे.


जम्मू-कश्मीर के डीजीपी का कहना है कि त्राल में जारी मुठभेड़ में 3 आतंकियों में से दो को मार गिराया गया है. मुठभेड़ के खत्म होने के बाद ही आतंकियों की पहचान की जा सकती है. डीजीपी का कहना है कि उनके पास जो जानकारी मिली है उसमें मारे जाने वालों में सबजार भी शामिल है.


 


J&K के रामपुर सेक्टर में घुसपैठ के दौरान सेना ने मार गिराए 6 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी


कौन है सबजार अहमद भट्ट?


बुरहान वानी के मारे जाने के बाद जाकिर मूसा को कमांडर बनाया गया था, लेकिन मूसा के हिजबुल मुजाहिद्दीन छोड़ने के बाद सबजार को ही कमांडर बनाया गया था. बुरहान के बेहद करीब रहा सबजार दक्षिण कश्मीर में काफी सक्रिय था. सबजार अहमद मारे जा चुके आतंकी बुरहान वानी का काफी करीबी रह चुका है. वह बुरहान वानी के बचपन का दोस्त था. त्राल का स्थानीय निवासी सबजार बुरहान के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई कई तस्वीरों में नजर आया था.