पुलवामा: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवंतिपुरा सेक्टर के लेथपोरा इलाके में (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) सीआरपीएफ के कमांडो ट्रेनिंग सेंटर पर फिदायीन हमला हुआ है. इस आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए हैं. वहीं, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया है. जबकि एक आतंकी की तलाश जारी है. फिलहाल मुठभेड़ खत्म हो गई है और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.


 


सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

बता दें कि ये हमला रात करीब दो बजे हुआ था. आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की औऱ ग्रेनेड फेंके और सीआरपीएफ के ट्रेनिंग कैंप में घुसने में कामयाब रहे. सुरक्षा बलों की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हमले में चार जवान शहीद हो गए हैं, हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. हमलावर परिसर की एक बिल्डिंग में घुसे हुए थे.

दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं बंद

सूत्रों के मुताबिक, ये हमला जैश के आंतकी नूर मोहम्मद की मौत का बदला लेने के लिए किया गया है. जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों के ऑपरेशन चल रहे थे और कई आतंकी संगठनों के कमांडो मारे गए थे, उसे देखते हुए पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था. हमले के बाद दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है.

कौन था नूर मोहम्मद?

गौरतलब है कि 26 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में दिल्ली घमाके का आरोपी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर नूर मोहम्मद मारा गया था. नूर मोहम्मद को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मारा था. दिल्ली धमाके का आरोपी नूर पैरोल पर रिहा होने के बाद से फरार था.