श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में दो जगह एनकाउंटर में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान तो पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया. वहीं, शोपियां में रात भर चली मुठभेड में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की भी खबर है.


शोपियां में दो जवान शहीद


शोपियां के अवनीरा गांव में आतंकी छिपे थे. सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए. और तीन घायल हो गए.


पुंछ में पाकिस्तान ने की फायरिंग


वहीं, पुंछ की कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से भारतीय चौकियों पर भारी फायरिंग की गई. जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. पाकिस्तान की फायरिंग में शहीद हुए सूबेदार जगराम सिंह तोमर मध्यप्रदेश के रहने वाले थे. 42 साल के जगराम के परिवार एक बेटा और एक बेटी है. इस साल अब तक 40 जवान शहीद हो चुके हैं. इस गोलीबारी में कल 40 साल की एक महिला की भी मौत हो गई थी.


इस साल एक अगस्त तक पाकिस्तानी सेना की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन की 285 घटनाएं हुई हैं. वहीं साल 2016 में यह आंकड़ा 228 से काफी कम था.


बांदीपुरा में सेना ने आतंकियों को घेरा


जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सेना ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है. बांदीपुरा के हाजिन इलाके में आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर हमला किया. इस हमले में दो सुरक्षाबलों के घायल होने की खबर नहीं है.


पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हाजिन इलाके के वहाब पार्रे मोहल्ला में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.