श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के काकपोरा इलाके में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी. पिछले एक सप्ताह के भीतर इस तरह की दूसरी घटना है जब जम्मू-कश्मीर में दूसरे राज्य से आए श्रमिक की आतंकियों ने हत्या की है.


छत्तीसगढ़ बांसोली इलाके के मजदूर की पहचान सेठी कुमार सागर के रूप में हुई है, जो नेहामा में एक ईंट के भट्ठे में काम कर रहा था. पुलिस ने बताया कि हत्या की सूचना के बाद आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.






14 अक्टूबर को ही आतंकियों ने शोपियां में राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. यही नहीं आतंकवादियों ने बाग के मालिक के साथ भी मारपीट की. पुलिस के मुताबिक, घाटी में फलों से भरे ट्रकों की आवाजाही शुरू होने से हताश होकर आतंकवादियों ने शीरमाल गांव में हमला किया था. मृतक की पहचान शरीफ खान के रूप में की गई.


जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेब लेकर जा रहे ट्रक ड्राइवर की आतंकियों ने की हत्या, बाग के मालिक के साथ भी मारपीट


पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के एलान के साथ ही भारी संख्या में घाटी में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. कश्मीर के कई इलाकों में अब भी कड़े प्रतिबंध हैं. हालांकि प्रशासन स्थिति को सामान्य करने के लिए लगातार कदम उठा रही है. पिछले दिनों बगैर इंटरनेट के पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू की गई. इससे पहले पर्यटकों के लिए जारी एडवाइजरी को वापस लिया गया.


इस बीच आतंकवाद से जुड़ी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. आज ही अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादी को ढेर कर दिया. मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी जख्मी हो गया. अधिकारी ने कहा, ''दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए.''


फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को हिरासत में लिया गया, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ कर रहीं थीं प्रदर्शन