नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुए हमले के संबंध में पुलिस को 11 शिकायतें मिली हैं. इसमें वह शिकायत भी शामिल है जो हमले को लेकर एक प्रोफेसर ने दर्ज करायी थी. यूनिवर्सिटी में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है. पुलिस ने बताया कि रविवार को नकाबपोश युवकों की तरफ से यूनिवर्सिटी कैंपस में की गयी मारपीट और हमले के बाद बड़ी तादाद में पुलिस बलों को तैनात किया गया है.


पुलिस ने बताया कि पांच जनवरी को यूनिवर्सिटी कैंपस में हुए हमले को देखते हुए पुलिस को 11 शिकायतें मिली हैं. इनमें से एक शिकायत यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने दर्ज करायी है जबकि बाकी छात्रों की ओर से आई है. पुलिस ने बताया कि इन सभी मामलों को क्राइम ब्रांच के हवाले किया जाएगा. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंदर आर्य ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है.


प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, कहा- गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है BJP सरकार


पुलिस ने कहा, ‘‘यूनिवर्सिटी प्रशासन के आग्रह पर, कैंपस में पुलिस की मौजूदगी जारी रहेगी.’’ उधर एचआरडी मंत्रालय ने जेएनयू के वीसी से कहा कि छात्रों के साथ अधिक संवाद स्थापित करें, शिक्षकों विश्वास में लें. इसके साथ ही मंत्रालय ने वाइस चांसलर से कहा कि कैंपस में जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करें.


यह भी देखें