नई दिल्ली: जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में हॉस्टल फीस में वृद्धि के बाद बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. छात्र अपनी मांग पर अड़े हैं और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. आज जेएनयू के दिव्यांग छात्रों ने पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन किया. इस बार छात्रों का ये प्रदर्शन सोमवार को प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों पर पुलिस के लाठीचार्ज किये जाने के खिलाफ था. छात्रों का आरोप है कि सोमवार को फीस वृद्धि के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इतना ही नहीं पुलिस ने दिव्यांग छात्रों को भी नहीं बख्शा. उनपर भी लाठियां भांजी और गलत शब्दों का इस्तेमाल किया.


प्रोटेस्ट को रोकने के लिए पुलिस आज घंटो दिव्यांग छात्रों को घुमाती रही. दरअसल, सुबह करीब 11 बजे इन छात्रों को जय सिंह रोड स्थित पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रोटेस्ट करना था. जेएनयू से निकलने के बाद पहले इन दिव्यांगों को पुलिस वसंत कुंज थाना ले गई और बाद में घंटो दिल्ली की सड़को पर घुमाती रही.



जब छात्रों ने पुलिस की एक न सुनी तब पुलिस छात्रों को आईटीओ स्थित पुलिस हेडक्वार्टर लेकर पहुंची. जहां छात्रों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की. प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों का एक डेलीगेशन पुलिस हेडक्वार्टर में डीसीपी एम एस रंधावा से मिला. पुलिस अधिकारियों ने जब इन दिव्यांग छात्रों को इन्क्वारी के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया तब ये लोग वापस जाने को तैयार हुए.


JNU फीस विवाद में कूदी हिंदू महासभा, कहा- ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाएं छात्र और डिस्काउंट पाएं