नई दिल्ली: JNU प्रशासन की ओर से JNU  छात्रों को लॉकडाउन के तहत सभी नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई है. साथ ही उनकी ओर से किए गए उल्लंघनों का वर्णन भी किया गया है. JNU प्रशासन का कहना है कि आने वाले दिनों में अगर नियमों का उलंघन किसी छात्र की ओर से किया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


एक परिपत्र जारी करते हुए JNU प्रशासन ने बताया है कि एक मौके पर JNU कैंपस से बाहर रहने वाले छात्र ने कैंपस के अंदर घुसने की कोशिश की थी जो कि सरकार की ओर से जारी किए गए लॉकडाउन के नियमों के विरुद्ध है. इस ही तरह एक छात्र ने वार्डेन के जाली हस्ताक्षर कर कैंपस से बाहर जाने का प्रयास किया.


प्रशासन ने कुछ छात्रों के दुर्व्यवहार को दोषी मानते हुए आरोपित किया है और कहा, " जब भी सुरक्षा के लिए तैनात चौकीदार अपना काम कर रहे होते हैं तो कुछ छात्रों की ओर से विलंब पैदा किया जाता है. इसके अलावा उनके साथ अभद्र भाषा में बात की जाती है. उन पर शारीरिक हमले किए जाते हैं. साथ ही उन पर झूठे आरोप लगाए जाते हैं और वीडियो बना कर सोशल मीडिया के जरिए प्रोपोगेंडा फैलाने के प्रयास किए जाते हैं."


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का एलान किया. जिसका मकसद कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकना है. इस दौरान लोगों से जहां हैं वहीं रहने की अपील भी की गई लेकिन JNU में कई मौकों पर कुछ छात्रों की ओर से किए गए उलंघनों से नाराज प्रशासन ने अब कमर कस ली है.  लिहाजा नियमों का उलंघन करने वालों को सजा दी जाएगी इस बात का एलान भी कर दिया है.