Wing Commander Prithvi Singh Chauhan: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को हुए एमआई-17 हेलिकॉप्टर हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों की मृत्यु हो गई. इसमें विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान भी शामिल थे.


शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिवार वालों से मुलाकात की. यूपी सरकार शहीद के परिवार को 50 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी. उनके नाम का एक स्मारक बनेगा और एक संस्था का नाम शहीद के नाम रखा जाएगा. 




विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान


पंचतत्व में विलिन हुए जनरल बिपिन रावत, दोनों बेटी ने दी माता-पिता को मुखाग्नि


विंग कमाडंर पृथ्वी सिंह चौहान का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को आगरा में किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के पहले सीडीएस और उनके परिवार के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं. राज्य सरकार शहीद परिवार को 50 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देगी. सीएम योगी ने कहा कि मैं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के लिए भी प्रार्थना करता हूं, जो इस हादसे में घायल हो गए.


Watch: 'जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा', देश के पहले CDS के आखिरी सफर पर बोले लोग


बता दें कि देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत शुक्रवार शाम पंचतत्व में विलीन हो गए. उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी ने अपने पिता जनरल रावत और मां मधुलिका रावत को मुखाग्नि दी. दिल्ली कैंट इलाके के बरार स्क्वायर में भारी भीड़ मौजूद थी. कई केंद्रीय मंत्री, तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने भी जनरल रावत को अंतिम सलामी दी. 


Watch: 'मेरे पिता मेरे हीरो थे, शायद यह किस्मत में था', नम आंखों से अंतिम विदाई देकर बोली ब्रिगेडियर LS लिड्डर की बेटी आशना


इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी बरार स्क्वायर पहुंचकर उन्हें नमन किया. सीडीएस जनरल रावत को 17 तोपों की भी सलामी दी गई. जनरल रावत की अंतिम यात्रा के दौरान लोगों ने जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा के नारे भी लगाए. 


जांबाजों को सलाम: वेलिंग्टन में लैंडिंग से 7 मिनट पहले टूटा हेलिकॉप्टर का संपर्क, फिर क्या हुआ कि अचानक आई ये खबर