नोएडा से दिल्ली, अक्षरधाम के बीच आने-जाने वालों के लिए अच्छी खबर है कि उनका सफर अब कुछ आसान होने जा रहा है. इसके अलावा मयूर विहार, फेस-1 से नोएडा, उत्तरप्रदेश आने-जाने वाले लोगों का भी अब समय बच सकेगा.


पांच सालों के इंतजार के बाद बारापुला फेस-3 परियोजना के तहत दिल्ली में यूपी लिंक रोड पर बने क्लोवर लीफ फ्लाईओवर अगले सप्ताह से चालू हो जाएंगे.


700 मीटर उल्टा नहीं जाना होगा


वर्तमान में मयूर विहार फेस-1 से अक्षरधाम की ओर आने के लिए पहले यूपी लिंक रोड पर लगभग 700 मीटर विपरीत दिशा में (नोएड़ा की ओर) चलना पड़ता है. उसके बाद फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेकर वापस आना होता है. लेकिन नई व्यवस्था के तरह मयूर विहार से अब सीधे क्लोवरलीफ पर चढ़ा जा सकेगा और इसी के जरिए यूपी लिंक रोड पर आकर लोग अक्षरधाम की ओर जा सकते हैं. इस प्रकार लोगों को अब 700 मीटर उल्टा नहीं जाना होगा.


इसी प्रकार नोएडा से मयूर विहार आने के दौरान भी राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर बने फ्लाईओवर के नीचे से यू टर्न लेकर लौटना होता है. लेकिन नई व्यवस्था लागू होते ही नोएडा की ओर से मयूर विहार के सामने बने फ्लाईओवर से क्लोवरलीफ पर उतरकर मयूर विहार फेज-1 में जाया जा सकेगा. इस तरह से लोगों के आने-जाने को मिलाकर सफर में दो किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी.


ये भी पढ़ें

गुरुग्राम में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरा, 1 शख्स की मौत

द्वारका एक्सप्रेसवे: जानें- कब बनकर होगा तैयार और कैसे दिल्ली गुरुग्राम के बीच आने जाने वाले लोगों की मुश्किलें कर सकता है कम