नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब किया है. इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है कि दोनों अधिकारी 14 दिसंबर को दिल्ली नहीं जाएंगे.


बंगाल के मुख्य सचिव ने गृह सचिव को पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार के अधिकारियों को 14 दिसम्बर की बैठक में भाग लेने से छूट दी जाए क्योंकि 10 दिसम्बर की घटना में कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने पत्र में कहा किजे पी नड्डा को पूरी सुरक्षा दी गई थी.


केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पर स्पष्टीकरण देने के लिए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख को 14 दिसंबर को तलब किया था. यह कदम बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ की रिपोर्ट मिलने के बाद उठाया गया.


नड्डा के काफिले पर बृहस्पतिवार की सुबह तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं ने तब हमला किया था जब वह बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिला स्थित डायमंड हार्बर जा रहे थे.


अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल के दोनों शीर्ष अधिकारियों-मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय और पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र से राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर स्पष्टीकरण देने को कहा जा सकता है. उनसे राजनीतिक हिंसा और अन्य अपराधों को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछा जा सकता है.


अजीबोगरीब बयान देने के लिए मशहूर शेख रशीद अहमद को इमरान खान ने बनाया पाकिस्तान का गृहमंत्री