नई दिल्लीः जगत प्रकाश नड्डा यानी जेपी नड्डा आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं जेपी नड्डा का निर्वाचन निर्विरोध हुआ. नाम की घोषणा होने के बाद अमित शाह ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी. नड्डा के बीजेपी का अध्यक्ष बनने के बाद बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे और उन्होंने वहां जेपी नड्डा को बधाई देने के साथ साथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.


बीजेपी मुख्यालय में पहले बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने पहले संबोधित किया और इसके बाद पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसके बाद बीजेपी के नए अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अध्यक्ष बनने के बाद अपने पहले संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि ''मैं प्रदेश की इकाईयों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझे निर्विरोध चुना है. मुझे जो निर्विरोध काम करने का अवसर दिया है इसके लिए प्रदेश की सभी इकाइयों को धन्यवाद देता हूं.''


इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि मैं आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये भी कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने का और इसको आगे ले चलने का प्रधानमंत्री ने जो विश्वास व्यक्त किया है उसका मैं तहे दिल से धन्यवाद करता हूं.



जेपी नड्डा ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि ''लंबे समय तक मुझे अमित भाई के साथ भी काम करने का मौका मिला है. ऐसे में मैं ये महसूस करता हूं कि जिसे शीर्ष नेतृत्व के सानिध्य में इतना काम करने का मौका मिला हो उसे जब पार्टी के संचालन का अवसर मिलता है तो वो उसके लिए कितनी बड़ी बात है.'' मंच पर बैठे हुए यहां जितने भी महानुभाव हैं उनमें से किसी का भी राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं है और सभी अपने कर्म और मेहनत के बल पर इस सबसे बड़ी पार्टी को आगे ले जाने के काम में लगे हुए हैं. हमारे प्रधानमंत्री जी ने देश को आगे ले जाने के लिए कड़ी मेहनत की है.


जेपी नड्डा ने अपने आगे की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि देश में सबसे मजबूत पार्टी, राज्यों में शासन करने वाली पार्टी, सबसे बड़ी सांसदों और विधायकों सदस्य संख्या हमारी है. हम रुकने वाले नहीं हैं, अभी भी कुछ प्रदेश बच गए हैं, वहां भी हमारा निशाना पूरा है. आने वाले समय में पूरे भारत में भाजपा के कमल को हम पहुंचाएंगे.


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भरोसेमंद जेपी नड्डा चुनाव प्रबंधन की रणनीति में माहिर माने जाते हैं. अब बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही उनके सामने दिल्ली के विधानसभा चुनावों की चुनौती सामने है और इसी साल होने वाले बिहार चुनाव को लेकर भी उनके सामने बड़ी जिम्मेदारी होगी.