हैदराबाद: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद निकाय चुनाव प्रचार दौरान तेलंगाना की सत्ताधारी टीआरएस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी 1 दिसंबर के ग्रेटर हैदराबाद चुनाव जीतने जा रही है और यह टीआरएस के अंत की शुरुआती होगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी तब तक चैन से नहीं बढ़ेगी जब तक हैदराबाद के बाद तेलंगाना पर विजय प्राप्त नहीं कर लेती है. हैदराबाद के उपनगरीय कोठापेट से नागोल में रोड शो के दौरान पार्टी के हजारों उत्साहित कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.


बीजेपी अध्यक्ष ने कहा- लोगों की इस जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि उन लोगों ने पहले ही फैसला कर लिया है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव के शासन का अंत करेंगे. तेलंगाना सरकार को ऋण तले धकेलने का आरोप लगाते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि केसीआर की तरफ से नया वादा करना गलत होगा क्योंकि उसने पिछले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनावों में जो वादे किए थे, वो उसने पूरे ही नहीं किए.


इधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई ने एक दिसंबर को होने वाले वृहद हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के सिलसिले में कानून व्यवस्था की निगरानी एवं असामाजिक तत्वों के नापाक इरादे ध्वस्त करने के लिए विशेष बलों की तैनाती की मांग की है. पार्टी ने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सौंदर्यराजन को एक ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने ‘सांप्रदायिक समस्या खड़ी करने’ का झूठा विमर्श गढ़ा है.


उसने यह भी आरोप लगाया कि निगम के क्षेत्राधिकार में रहने वाले लोग जिन मूल मुद्दों से जूझ रहे हैं, उनसे, टीआरएस के कुशासन एवं पिछले चुनाव में किये गये वादों को पूरा करने में अपनी विफलता से उनका ध्यान भटकाने का मुख्यमंत्री प्रयास कर रहे हैं.


राव ने बुधवार को एक बयान में कहा था कि कुछ ताकतें सांप्रदायिक ज्वार उभारना और अशांति पैदा करना चाहती हैं ताकि निगम चुनाव न हो और स्थगित हो जाए. ज्ञापन में कहा गया है, ‘‘ भाजपा कानून व्यवस्था की निगरानी एवं असामाजिक तत्वों की समस्या खड़ी करने की मंशा को विफल करने के लिए विशेष बलों की तैनाती की मांग करती हैं. भाजपा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए विशेष पर्यवेक्षकों की भी मांग करती है.’’