नई दिल्लीः कोरोना संकट पर लेकर बीजेपी-कांग्रेस के बीच तीखी बयानबाजी जा रही है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को राहुल गांधी पर निशाना साधा. नड्डा ने तंज कसते हुए कहा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को कोविड-19 और इससे जुड़े संकट के बारे में बुनियादी जानकारी नहीं है इसलिए वह भ्रम पैदा करने वाली बातें कर रहे हैं.


नड्डा ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये मीडिया से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की. उनसे कोरोना वायरस से निपटने के तौर-तरीकों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सवाल उठाये जाने के बारे में पूछा गया था.


बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ राहुल गांधी को इन सभी चीजों (कोविड-19) की समझ कम है, वह इन सब चीजों को समझा नहीं पाते और इसलिये भ्रमित करने वाली बातें कहते रहते हैं. ’’ राहुल पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि कभी वह (राहुल गांधी) कहते हैं कि लॉकडाउन जल्दी क्यों नहीं लगाया, कभी कहते हैं कि लॉकडाउन कोरोना से लड़ने का उपाय नहीं है. वह राजनीति के लिये बार-बार बयान बदलते हैं .


नड्डा ने कहा कि कोविड-19 और इससे जुड़े संकट के बारे में उन्हें बुनियादी समझ नहीं है और उन्होंने समचित अध्ययन नहीं किया है. इन विषयों के बारे में उनकी जानकारी भी सीमित है. इसलिये समझदारी नहीं बन पाती है. ऐसे में उनकी बातें राजनीति से प्रेरित होती हैं. उन्होंने कहा कि चूंकि वह (राहुल) राजनीतिक दल के नेता हैं तो जो बोलना चाहते हैं वो बोल सकते हैं. कांग्रेस पार्टी की राजनीति करने की आदत है.


7500 रुपये समेत गरीबों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से की ये 4 मांगें