JP Nadda On Rahul Gandhi: बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार (14 जून) को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारतीय लोकतंत्र के बारे में अपनी हालिया टिप्पणियों के जरिए विदेशी धरती पर भारत की छवि धूमिल करने का प्रयास किया. 


नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी को यह बात याद रखनी चाहिए कि उनकी दादी इंदिरा गांधी ने ही आपातकाल लगाया था. नड्डा केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर पंजाब के होशियारपुर में बीजेपी के महा जनसंपर्क अभियान के तहत यहां एक रैली को संबोधित कर रहे थे.  


इससे पहले हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में हुई एक रैली में भी बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने ऐसी ही टिप्पणियां कीं. होशियारपुर में उन्होंने मोदी सरकार के कार्यों को सूचीबद्ध करते हुए कहा कि पिछले नौ साल में देश में जैसा काम हुआ, वैसा 70 वर्ष में नहीं हुआ. 


जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को लेकर क्या कहा?
नड्डा ने कहा कि केवल बीजेपी ही विचारधारा और कार्यकर्ताओं पर आधारित पार्टी है जबकि शेष राजनीतिक दलों की कोई विचारधारा नहीं है. उन्होंने कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब मोदी जी भारत की छवि दुनिया भर में चमका रहे हैं तो हमारे राहुल गांधी, 'कांग्रेस के युवराज', देश की छवि को खराब करने पर तुले हुए हैं. ”


इंदिरा गांधी का किया जिक्र
नड्डा के अनुसार राहुल गांधी ने लंदन में कहा कि भारतीय लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने कहा, “क्या हम पर (भारत पर) 200 साल तक राज करने वाले वे लोग (ब्रिटिश) इसे बचाएंगे? और क्या वह (राहुल) इसे बचाएंगे, जिनकी दादी ने आपातकाल लगाया था.”


इससे पहले हिमाचल के कुल्लू में, नड्डा ने कहा कि जिस व्यक्ति की दादी, इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाया था और लोकतांत्रिक आवाजों को दबा दिया था, वह अपनी विदेश यात्राओं के दौरान और भारत विरोधी लोगों से मुलाकातों में लोकतंत्र के लिए खतरे की बात कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- PM Modi MP Visit: मध्य प्रदेश का चुनावी रण, पीएम मोदी करेंगे दौरा, ये है पूरा कार्यक्रम