कोलकाता: चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में पार्टी के तीसरे रथ को रवाना किया. झारग्राम में एबीपी न्यूज़ से बातचीत में जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में परिवर्तन की बयार बह रही है. जनता पूरी तरह बीजेपी के साथ है.


जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि शब्दों और विचार में संतुलन बनाने में उन्हें दिक्कत आ रही है, क्योंकि उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक चुकी है. हमारी परिवर्तन यात्रा में जनसैलाब उमड़ रहा है. उनका अभी तक भारतीय जनता पार्टी से टकराव नहीं हुआ था, अब भारतीय जनता पार्टी सामने आई है. अब दूध का दूध और पानी का पानी हो रहा है. इसलिए ममता बनर्जी हताश हैं.


उधर ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा और पंजाब के किसान परेशान हैं लेकिन बंगाल के किसान खुश हैं. इस पर नड्डा ने कहा कि पंजाब और हरियाणा के किसानों के मुद्दों को लेकर भारत सरकार गंभीर है. उनके मुद्दों को हमने एड्रैस किया है. हम वो करते रहेंगे लेकिन यहां के किसान खुश हैं, ऐसा नहीं है. यहां हमें किसान सुरक्षा अभियान चलाना पड़ा. लगभग 40 हजार से ज्यादा किसान सभाएं हुई हैं. किसानों को किसान सम्मान निधि नहीं मिला है. फसल बीमा का जो उन्हें लाभ मिलना चाहिए था उसमें अड़ंगा लगाया गया. आम आदमी के आवाज को दबाने का प्रयास हुआ है. हमारी सरकार आएगी तो हम किसान सम्मान निधि बकाए के साथ देंगे.


क्या टीएमसी के लोगों के पार्टी में आने से बीजेपी के कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटा है, इस सवाल के जवाब में जेपी नड्डा ने कहा कि ये बिल्कुल गलत बात है. बीजेपी सारी चीजों को सोच विचार कर करती है. टीएमसी से जो लोग आए हैं उन्हें सोच विचार कर पार्टी में लिया गया है. वे तानाशाही और तुष्टीकरण को खारिज कर बीजेपी में आए हैं.


यहां देखें पूरी बातचीत