कल 25 फरवरी को बीजेपी पश्चिम बंगाल में "लक्खो सोनार बांग्ला" कैंपेन की शुरुआत करेगी. कार्यक्रम की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. इस कार्यक्रम के जरिए बीजेपी बंगाल के भविष्य के लिए जनता का सुझाव मांगेगी. बीजेपी लोगों से राय मांगेगी अगले 5 साल में बंगाल को किस रूप में देखना चाहते हैं.


इस क्रम में 2 करोड़ लोगों का मशविरा पार्टी इकट्ठा करेगी और उसके आधार पर बीजेपी अपना मेनिफेस्टो तैयार करेगी. लोगों को जोड़ने के लिए और आम जनता की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी ने तरह-तरह के ऑप्शन दे रखे हैं जिसके जरिये कोई भी आदमी अपनी राय दे सकता है-


1- इसके लिए 294 एलईडी रथ चलायेगी बीजेपी जिनमें सुझाव पेटिका लगी होगी. इनके अलावा रथ पर लगे टेबलेट और मोबाइल से भी आम आदमी अपना सुझाव भेज सकता है.


2- पूरे सूबे में लगभग 3000 सजेशन बॉक्स लगाए जाएंगे. प्रत्येक विधानसभा में 100 सुझाव बॉक्स लगाएगी बीजेपी.


3- बीजेपी एक टोल फ्री मिस्ड कॉल नम्बर भी जारी करेगी. 9727-294-294 पर मिस्ड कॉल देकर अपनी राय आम जनता दे सकती है. साथ इस नम्बर sms और व्हाट्सएप के जरिये भी अपना मशविरा दे सकता है.


4- इसके लिए एक वेबसाइट भी तैयार किया गया है. www.lokkhosonarbangla.com पर जाकर कोई भी आम नागरिक अपना सुझाव दे सकता है. इसके अलावा ईमेल के जरिये भी aspirations@lokkhosonarbangla.com पर अपना सुझाव दिया जा सकता है.


5- कम्युनिटी मीटिंग के जरिये भी अलग अलग कम्युनिटी के लोग अपनी राय दे सकते हैं.


कार्यक्रम की शुरुआत कल सुबह 10 बजे बीजेपी के कोलकाता में चुनाव प्रबंधन कार्यालय यानी हेस्टिंग्स ऑफिस से होगी.


यह भी पढ़ें.


CM नीतीश कुमार और पंचायती राज मंत्री समेत 14 के खिलाफ परिवाद दायर, धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार का आरोप


भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी से CBI की पूछताछ पर सीएम ममता बनर्जी का बयान, कही ये बात