Justice Ali Mohammad Magrey: जस्टिस अली मोहम्मद माग्रे (Justice Ali Mohammad Magrey) ने आज जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) समेत लद्दाख (Ladakh) के हाईकोर्ट (High Court) में मुख्य न्यायाधीश (Chief Magistrate) के पद पर शपथ ली है. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने मोहम्मद माग्रे को शपथ दिलाई है. इस शपथग्रहण कार्यक्रम के दौरान हाईकोर्ट के न्यायाधीश, मुख्य सचिव समेत वकील मौजूद रहे. 


मोहम्मद माग्रे हाईकोर्ट में 35वें मुख्य नयायाधीश बने हैं. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने मोहम्मद माग्रे को उक्त पद के लिए नियुक्त करने की सिफारिफ की थी. मंगलवार यानी 11 अक्टूबर को केंद्रीय न्याय विधि मंत्रालय ने माग्रे की नियुक्ति का आदेश जारी किया. 


साल 2013 में हाईकोर्ट के स्थायी जज रूप में हुई थीॉ नियुक्ति


न्यायमूर्ति माग्रे का जन्म 8 दिसंबर1960 को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहल हंजीपोरा के वट्टू गांव में हुआ. मुख्य न्यायाधीश माग्रे ने स्कूली शिक्षा अपने पैतृक गांव में प्राप्त की और कश्मीर विश्वविद्यालय से स्नातक और एलएलबी (ऑनर्स) किया. साल 2013 को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के स्थायी जज रूप में उनकी नियुक्ति हुई थी. साल 1984 में उन्होंने वकील जिला कोर्ट व ट्रिब्यूनल के साथ अपनी प्रैक्टिस हाई कोर्ट में शुरू की.  


यह भी पढ़ें.


मोहर्रम एक मातम का महीना, जश्न कैसे मना सकते हैं? मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर BJP ने कसा तंज