नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज जस्टिस जे. चेलमेश्वर ने चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखकर उत्तराखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ के नाम की केंद्र से दोबारा सिफारिश करने के लिए कॉलेजियम की बैठक बुलाने को कहा है. बता दें कि जस्टिस केएम जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त करने वाली सिफारिश को केंद्र सरकार ने ठुकरा दिया था. उनकी जगह पर जस्टिस इंदु मलहोत्रा ने जज की शपथ ली थी.


अपनी चिट्ठी में जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा है कि 10 जनवरी की सिफारिश को एक बार फिर केंद्र के पास भेजा जाए. इसके लिए कॉलेजियम की बैठक भी बुलाई जाए. अपनी चिट्ठी में उन्होंने सरकार की ओर जस्टिस केएम जोसेफ का नाम ठुकराए जाने को लेकर दिए तर्कों का जवाब भी दिया है.


बता दें कि जस्टिस चेलमेश्वर 22 जून को सुप्रीम कोर्ट से रिटायर हो रहे हैं. CJI और जस्टिस चेलमेश्वर के अलावा कलीजियम के दूसरे सदस्यों में जस्टिस रंजन गोगोई, एमबी लोकुर और कुरियन जोसेफ शामिल हैं.


बता दें कि जस्टिस केएम जोसेफ जून के महीने में साठ साल के हो जाएंगे. वह जुलाई 2014 से उत्तराखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश है. उन्हें 14 अक्टूबर, 2004 को केरल हाई कोर्ट का स्थाई न्यायाधीश बनाया गया था.