Justin Trudeau Flight: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनका प्रतिनिधिमंडल फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी ठीक होने के बाद मंगलवार (12 सितंबर) को दिल्ली से रवाना हो गए. ट्रूडो को रविवार (10 सितंबर) को ही कनाडा के लिए निकलना था, लेकिन वो तकनीकी खराब के कारण यहां फंसे थे. 


इस बीच एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार ने ट्रूडो को  एअर इंडिया के वीआईपी प्लेन से जाने का ऑफर दिया, लेकिन कनाडा की ओर से मना कर दिया गया. दरअसल ट्रूडो को विदा करने करने के लिए एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर भी मौजूद रहे. 


राजीव चंद्रशेखर ने क्या कहा?
उद्यमिता, कौशल विकास, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्रूडो के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार में मेरे सहयोगियों की ओर से मैं कनाडा के माननीय प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को जी20 शिखर सम्मेलन में उनकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद देने के वास्ते आज हवाई अड्डे पर था. उन्हें और उनके प्रतिनिधिमंडल को सुरक्षित घर वापसी की शुभकामनाएं दीं. ”






जस्टिन ट्रूडो भारत क्यों आए थे?
भारत की अध्यक्षता में नई दिल्ली में शनिवार (9 सितंबर) और रविवार (10 सितंबर) को जी-20 शिखऱ सम्मेलन हुआ था. इसमें हिस्सा लेने के लिए दिल्ली शुक्रवार (8 सितंबर) को ट्रूडो आए थे. इस दौरान समिट से इतर उन्होंने पीएम मोदी के साथ भी कनाडा और भारत के रिश्ते को लेकर बैठक की. 


ये भी पढ़ें- G20 Summit India: पीएम मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री के सामने उठाया खालिस्तान का मुद्दा, जस्टिन ट्रूडो बोले- समय आ गया है कि...