Jyotiraditya Scindia Speech: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश के गुना के लिए हमेशा काम किया. यहां सड़कों का विशाल नेटवर्क बनाया. बीजेपी लगातार लोगों के विकास के लिए काम कर रही है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं स्पाइडर हूं. 


बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैंने 20 साल पहले जनसेवा का संक्लप लिया. 6 लाइन का हाईवे बना. मैं गुना और शिवपुरी का स्पाइडर हूं. मकड़ी जाल बनाता है. मैंने विकास का जाल बनाया है. ऐसे में मैं स्पाइडर हूं.


गुना से बीजेपी उम्मीदवार सिंधिया ने रावत समुदाय की एक जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीत हासिल करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे. 






पीएम मोदी का किया जिक्र
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबकी बार 400 पार का नारा दिया है. उनके नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (जनसंघ के संस्थापक) ने अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए अपने जीवन का बलिदान कर दिया था.’’


उन्होंने आगे कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए हमें (लोकसभा चुनाव में) प्रत्येक मतदान केंद्र पर पिछली बार के मुकाबले भाजपा के वोट में 370 की बढ़ोतरी करने पर काम करना होगा.''


राम मंदिर का किया जिक्र
सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में किसानों, महिलाओं, युवाओं और गरीबों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, जिनमें 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देना और आयुष्मान भारत स्वास्थ्य पहल शामिल है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए काम कर रहे हैं.


उन्होंने कहा, ‘‘अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के कारण भगवान राम ने 500 साल बाद होली मनाई। देश की जनता चार जून (मतगणना तिथि) को फिर से रंगों का त्योहार मनाएगी.’’


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- Jairam Ramesh Post: 'कुछ लोग कांग्रेस से करते हैं गद्दारी पर हम नहीं करते ऐसा', इशारों-इशारों में किस पर हमला बोल गए जयराम रमेश?