Jyotitaditya Scindia Power Politics: मध्य प्रदेश में चुनावों से पहले जमकर पॉवर पॉलिटिक्स चल रही है. इसका सबसे हालिया नजारा तब दिखा जब शुक्रवार (10 मार्च) को राज्य के शिवपुरी जिले में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का भाषण रोक दिया. इसका वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भाषण देने मंच पर पहुंचते हैं. जैसे ही वह भाषण देना शुरू करते हैं, तभी पीछे से सिंधिया पहुंचते हैं. उनसे कुछ कहते हैं और शर्मा वापस जाकर कुर्सी पर बैठ जाते हैं. इसके बाद सिंधिया खुद भाषण देने लगते हैं.


इस वीडियो को लेकर विपक्षी आरोप लगा रहे हैं कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी सिंधिया के आगे कुछ नहीं हैं. कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश बीजेपी में अब सिंधिया की ही चलेगी. हालांकि, बीजेपी ने इसे प्रोटोकॉल से जुड़ा मामला बताकर इसे पूरे घटनाक्रम को उचित बताया है लेकिन यह पहली बार नहीं है जब सिंधिया ने बीजेपी में आने के बाद अपनी पॉवर दिखाई है. इसके पहले भी कई मामले आ चुके हैं.


सिंधिया के चरणों में लेट गए बीजेपी के मंत्री


शुक्रवार (10 मार्च) को माधवराव सिंधिया की याद में ग्वालियर में मैराथन का आयोजन किया गया था. इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी भी पहुंची हुई थीं. मेला ग्राउंड में कार्यक्रम के लिए मंच लगा था. इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मंच पर आए और सबसे सामने ही सिंधिया के चरणों में लेट गए. इस दौरान वहां मौजूद सारे लोग हैरान रह गए. महिमा चौधरी भी देखती रह गईं. इसके बाद सिंधिया ने तोमर को उठाकर गले लगा लिया.


शिवराज ने कहा- सिंधिया की बदौलत बना सीएम


हाल ही में बीजेपी में सिंधिया की धमक तब दिखाई दी जब भरे मंच से सीएम शिवराज ने महाराज की तारीफ कर डाली. शिवराज ने कहा कि मैं सिंधिया की वजह से ही मुख्यमंत्री बना हूं. मौका था, रीवा के चोरहट में एयरपोर्ट के भूमिपूजन और महिला सम्मेलन के कार्यक्रम का. शिवराज ने कहा विंध्य क्षेत्र ने सब दिया था लेकिन कांग्रेस ने सिंधिया का चेहरा दिखाकर वोट मांगा जिससे हमारी सीटें कम हो गईं. बाद में कांग्रेस ने सिंधिया की जगह कमलनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया. शिवराज ने कहा कि आज सिंधिया की वजह से ही मुख्यमंत्री बना हूं.


यह भी पढ़ें- Watch: 'महाराज' के चरणों में शिवराज के मंत्री! प्रधुम्न सिंह तोमर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कदमों में रखा सिर