Jyotiraditya Scindia On Udhayanidhi Stalin: तमिलनाडु के मंत्री और मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधी स्टालिन की सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी को लेकर विवाद जारी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) उनके बयान का विरोध कर रही है. पार्टी के नेता द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) सहित इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोल रहे हैं.


इस बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी विपक्षी दलों के 'इंडिया' गठबंधन पर निशाना साधते हुए बयान की निंदा की है. बीजेपी नेता ने कहा, ''इंडिया गठबंधन जिस तरह से सनातन धर्म को लेकर टिप्पणी कर रहा है. इसकी जितनी भी निंदा करें वह कम है. उनका (इंडिया गठबंधन) कहना है कि सनातन धर्म का विनाश होना चाहिए, उसको नष्ट हो जाना चाहिए. यह इंडिया गठबंधन का असली चेहरा है, जो में जनता के सामने रखना चाहता हूं."


सनातन को नष्ट करने के लिए इंडिया गठबंधन
उन्होंने कहा, " यह 28 दलों का गठबंधन देश को विनाश के रास्ते पर ले जाने, सनातन को नष्ट करने, भ्रष्टाचार को व्यापक करने और तृष्टिकरण को बढ़ावा देने के लिए है. यह ही इनका असली चेहरा है." बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दोनों जन आशीर्वाद यात्रा के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं.  


उदयनिधि स्टालिन का बयान 
उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू से करते हुए कहा था कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए, बल्कि इनको उखाड़ कर फेंक देना चाहिए.


अपने बयान पर कायम डीएमके नेता
विवाद बढ़ने के बाद भी वह अपने बयान पर कायम रहे और कहा कि सनातन धर्म एक ऐसा सिद्धांत है, जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटता है. सनातन धर्म को उखाड़ फेंकना मानवता और मानवीय समानता को बनाए रखना है. उन्होंने अपने बयान पर अड़े रहने के साथ ही माफी मांगने से भी इंकार कर दिया. 


यह भी पढ़ें- Sanatana Remarks Row: उदयनिधि के बाद अब DMK के ए राजा ने HIV से की सनातन की तुलना, कहा- सामाजिक बीमारी है ये धर्म