नई दिल्ली: ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने की खबरों के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस ने एक ट्वीट किया है. ये ट्वीट ज्योतिरादित्य के दिवंगत पिता और कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे माधव राव सिंधिया को लेकर किया गया है. ट्वीट में कांग्रेस ने माधव राव सिंधिया को कांग्रेस के प्रति प्रतिबद्ध बताया है. पार्टी ने लिखा है कि माधवराव के विचार और नैतिकता मील के पत्थर थे.


मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा, ''कैलाशवासी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत माधवराव सिन्धिया जी की जयंती पर शत् शत् नमन..! परमश्रद्धेय सिंधिया जी की वैचारिक उच्चता, राजनैतिक विद्वता, सर्वोच्च नैतिकता एवं कांग्रेस के लिये प्रतिबद्धता आज भी भारतीय राजनीति के मील के पत्थर हैं, और सदा रहेंगे. शत् शत् नमन.''


बता दें कि मध्य प्रदेश में सरकार का संकट है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिवंगत माधव राव सिंधिया के बेटे और मध्य प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे. इतना ही नहीं सिंधिया बीजेपी के कोटे से राज्यसभा भी जाएंगे.


मध्य प्रदेश विधानसभा में 230 सीटें हैं, जिनमें से वर्तमान में दो खाली हैं. इस प्रकार वर्तमान में प्रदेश में कुल 228 विधायक हैं, जिनमें से 114 कांग्रेस, 107 बीजेपी, चार निर्दलीय, दो बहुजन समाज पार्टी और एक समाजवादी पार्टी का विधायक शामिल हैं. कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को इन चारों निर्दलीय विधायकों के साथ-साथ बसपा और सपा का समर्थन है.


यह भी पढ़ें-


मध्य प्रदेश में सरकार के संकट का अहम दिन, आज होगी कांग्रेस-बीजेपी दोनों के विधायक दलों की बैठक