पटना: बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि 51 फीसदी वोट के साथ बीजेपी वहां सरकार बनाएगी. हम दो तिहाई बहुमत हासिल करेंगे. कैलाश विजयवर्गीय आज पटना पहुंचे हुए हैं. उन्होंने कहा कि शिवसेना और एआईएमआईएम बंगाल चुनाव लड़ रही है. बिहार में जेडीयू और जीतन राम मांझी की पार्टी भी लड़ रही है.


राहुल गांधी के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन कर रहे हैं और राहुल गांधी गायब हैं. यही उनका तरीका है यही कांग्रेस की विशेषता और स्थिति है.किसानों के 26 जनवरी के चेतावनी को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि 26 जनवरी महत्वपूर्ण दिन है. इस दिन का सम्मान सबको करना चाहिए.


इससे पहले कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस सरकार अपना कार्यकाल शायद ही पूरा कर पाए. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अगले विधानसभा चुनावों से पहले खुद को एक ‘वैकल्पिक ताकत’ के तौर पर तैयार करने की अपील की है. विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘हम नहीं जानते कि तृणमूल कांग्रेस सरकार 2021 तक बंगाल में बनी रहेगी या नहीं.’’


विजयवर्गीय ने कहा था कि लगातार दो बार सत्ता में आने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल के लोगों की सेवा का सुनहरा मौका गंवा दिया. उन्होंने कहा कि अहंकार के कारण बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के बुरे दिन आए हैं. उन्होंने कहा कि यदि ममता बनर्जी की पार्टी विनम्र होती तो उसे ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता.


विजयवर्गीय ने कहा था, ‘‘वे सत्ता सुख भोगने में इतने व्यस्त हो गए कि वे लोगों की सेवा करना ही भूल गए. उन्होंने आतंक का राज कायम कर दिया और लोग उनके खिलाफ वोट करने लगे. अब हमें राज्य में अगले विधानसभा चुनावों की तैयारी करनी चाहिए.’’


LAC पर भारत से तनातनी के बीच पाकिस्तान के स्कार्दू एयरबेस को अपग्रेड करने में जुटा चीन

जम्मू: राजौरी में पक्षियों की रहस्यमय तरीके से मौत, बर्ड फ्लू की जांच के लिए सैंपल लिए गए