Congress Leader Kamal Nath: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पार्टी से रिश्ता तोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में जाने संबंधी अटकलों को सिरे से खारिज कर द‍िया है. पार्टी ने सोमवार (19 फरवरी) को कहा कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और राहुल गांधी की अगुवाई वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के प्रदेश में पहुंचने के बाद इसमें शामिल होंगे. 


कांग्रेस पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने यह दावा भी किया कि कमलनाथ को लेकर जो अटकलें और दुष्प्रचार हैं वो सब भाजपा का किया धरा है. पत्रकारों से कहा क‍ि कमलनाथ हमारे बहुत ही वरिष्ठ नेता हैं जो भी अटकलें चल रही हैं, ये सब बीजेपी और मीडिया का एक ह‍िस्‍सा फैलाकर दुष्प्रचार कर रहा है. 


'पूर्व सीएम से राहुल गांधी की यात्रा पर दो बार हुई बात'  


पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह के अनुसार, ''कमलनाथ से मेरी रविवार (18 फरवरी) और शनिवार (17 फरवरी) दो द‍िन लगातार बात हुई थी. उनसे चर्चा हुई कि यात्रा में किस तरह से तैयारियां करनी हैं. मंगलवार (20 फरवरी) को मैं भोपाल जा रहा हूं. वहां पर सांसद, विधायकों और नेताओं के साथ मीट‍िंग होगी. बैठक में पूर्व सीएम कमलनाथ भी शामिल होंगे. उनके सुझाव के हिसाब से यात्रा का संचालन क‍िया जाएगा और वह इसमें प्रमुख रूप से भाग लेंगे.'' 


'कमलनाथ के साथ नकुलनाथ भी बनेंगे यात्रा का हिस्सा' 
 
मध्य प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि कमलनाथ या उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी के साथ जाने की अटकलें सभी अफवाह हैं. बीजेपी का सबसे बड़ा काम यही है कि वह दुष्प्रचार फैलाती है. सिंह ने कहा कि कमलनाथ यात्रा की तैयारियों में भाग ले रहे हैं. उनका यह भी कहना था कि नकुलनाथ भी यात्रा का हिस्सा बनेंगे. यह यात्रा मार्च महीने की शुरुआत में मध्य प्रदेश में दाखिल होगी. 


यह भी पढ़ें: अब तक 27 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने उतारे उम्मीदवार, अखिलेश यादव कहां से लड़ेंगे चुनाव? सस्पेंस बरकरार