मध्य प्रदेश: एग्जिट पोल के नतीजों से कांग्रेस पार्टी गदगद है. पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में मध्य प्रदेश चुनाव में जीत को लेकर एक भरोसा है. इसी सिलसिले में प्रदेश के वरिष्ठ नेता कमलनाथ से जब ये पूछा गया कि कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री कौन होगा तो उन्होंने सवाल का सीधा जवाब तो नहीं दिया, लेकिन कहा कि पार्टी 140 से अधिक सीटें जीतेगी. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि कल जब परिणाम आएंगे उसके बाद सब अपने आप स्पष्ट हो जाएगा.


मध्य प्रदेश में कमलनाथ कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, लेकिन चुनाव परिणाम से पहले न तो पार्टी और न ही कमलनाथ स्वंय सीएम उम्मीदवार पर कुछ बोलना चाह रहे हैं. ऐसे में 11 दिसंबर को जब मतगणना होगी और कांग्रेस पार्टी अगर वहां जीतती है तभी यह क्लियर होगा कि सत्ता की बागडोर कमलनाथ के हाथ लगती है या किसी और नेता के.


इससे पहले एबीपी न्यूज़ के एग्जिट पोल नतीजों में मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाती दिख रही है. इस एग्जिट पोल में कांग्रेस को 126 सीटें मिलती दिख रही है. वहीं, बीजेपी को 94 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. 230 सीटों वाली मध्य प्रदेश विधानसभा में अगर एग्जिट पोल के ये नतीजे सही साबित होते हैं तो कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने में कामयाब होगी.


वर्तमान में बीजेपी का एमपी में 15 सालों से शासन है और शिवराज सिंह तीन बार से यहां के सीएम हैं.


यह भी पढ़ें-


हरियाणा: अब चौटाला परिवार में टूट, ओमप्रकाश चौटाला के पोते ने बनाई 'जननायक जनता पार्टी' 

मौसम: दिल्ली में जारी है प्रदूषण का कहर, हिमाचल में पहाड़ों पर हो सकती है बारिश

देखें वीडियो-