भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सवा करोड़ बार हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. गांधी जयंती के मौके पर होने वाले इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. इस कार्यक्रम को लेकर भोपाल में बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई हैं. भोपाल में जगह-जगह बैनर-पोस्टर भी लगाए हैं, जिनमें सीएम कमलनाथ को हनुमान भक्त बताया गया है.


श्रीलंका में सीता का मंदिर बनाने का एलान कर चुके हैं कमलनाथ


सीएम कमलनाथ इससे पहले श्रीलंका में सीता माता का मंदिर बनाने का एलान भी कर चुके हैं. आज होने वाले हनुमान चालीसा पाठ का प्रबंधन गुरु पंडित विजय शंकर मेहता के निर्देशन में होगा. सवा करोड़ हनुमान चालीसा पाठ का पूरा आयोजन हनुमान सांस्कृतिक मंच भोपाल के द्वारा आयोजित कराया जाना है. प्रदेश की पुरानी विधानसभा और फिलहाल मिंटो हॉल के नाम से जाने जाने वाले भव्य सभागार में सरकार के सहयोग से यह कार्यक्रम होगा.



कमलनाथ हनुमान भक्त हैं- कांग्रेस नेता


इससे पहले जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 30 जनवरी को महात्मा गांधी की जयंती पर हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जप किये जायेंगे. कमलनाथ हनुमान भक्त हैं. छिंदवाड़ा में 101 फिट की प्रतिमा लगाई है. हनुमान जी भी देश भक्त ,राम भक्त रहे हैं. पीसी शर्मा ने आगे कहा कि  मैं धर्मस्व मंत्री के नाते श्रीलंका गया था, वहां सीता जी का मंदिर बनाने के लिए जितना पैसा लगेगा, कमलनाथ सरकार सरकार देगी.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली चुनाव: अमित शाह बोले- 'केजरीवाल ने कहा था शरजील को पकड़ो तो हमने पकड़ लिया'


दिल्ली का मूड: किसको चुनेगी दिल्ली- क्या भ्रष्टाचार पर हुआ कंट्रोल?


भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत: यूरोपीय संसद में CAA पर बहस के बावजूद टली वोटिंग, खाली दिखा सदन